Rishabh Pant Entered The Team For The Third Match Against England

Rishabh Pant: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला चरण खत्म हो चुका है। यानि दो मैच खेले जा चुके हैं और अब 15 फरवरी से श्रृंखला का दूसरा चरण शुरू होगा। अजीत अगरकर (Ajit Agarkarr) की अगुवाई वाली चयनसमिति ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के केवल शुरूआती दो मुकाबलों के लिए ही स्क्वाड का ऐलान किया था। वहीं, अब 7 फरवरी को श्रृंखला के शेष मैचों के लिए भी टीम का ऐलान किया जाएगा।

माना जा रहा है कि टीम इंडिया के धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की भी टीम इंडिया में वापसी होने जा रही है। हाल ही में बीसीसीआई ने ऋषभ को बेहतर इलाज के लिए इंग्लैंड भेजा था और अब वे मैच खेलने के लिए पूर्णतः फिट हो चुके हैं।

Rishabh Pant की होगी टीम इंडिया में वापसी

Rishabh Pant
Rishabh Pant

आधुनिक क्रिकेट में टीम इंडिया (Team India) को टेस्ट प्रारूप में ऋषभ पंत से बेहतर विकेटकीपर बल्लेबाज नहीं मिला है। उनका प्रदर्शन रेड बॉल फॉर्मेट में लगातार अच्छा रहा है। मगर दुर्भाग्य से दिसंबर 2023 में वे सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए थे और तब से ही टीम से बाहर चल रहे हैं।

मगर अब ऋषभ पूर्ण फिटनेस हासिल करने के बेहद करीब करीब हैं और इंग्लैंड के खिलाफ जारी श्रृंखला के आखिरी तीन टेस्ट मैचों के साथ इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं। उनके आने से टीम के मध्यक्रम को काफी ज्यादा मजबूती मिलेगी।

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया पर बोझ बन गया हैं ये खिलाड़ी, लेकिन चाहकर भी प्लेइंग इलेवन से बाहर नहीं कर सकते रोहित शर्मा

हाल ही में काफी एक्टिव नजर आए हैं Rishabh Pant

Rishabh Pant
Rishabh Pant

आपको याद दिला दें कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का दिसंबर 2022 में रुड़की स्थित अपने घर लौटते हुए कार एक्सीडेंट हो गया था, जिसमें उनकी जान बाल बाल बची थी। तब से ही वो मैदान से बाहर चल रहे हैं। पंत का शुरूआती इलाज देहरादून और मुंबई के हॉस्टिपल में चला। इसके बाद वे आईपीएल 2023 के दौरान स्टेडियम में भी नजर आए।

हाल ही में वे आईपीएल 2024 के मिनी ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स के साथ टेबल पर दिखाई दिए। साथ ही उन्होंने एमएस धोनी के साथ दुबई में पिकल बॉल का का आनंद उठाया। इसके अलावा अफगानिस्तान के खिलाफ बैंगलुरु में खेले गए मैच के दौरान ऋषभ पंत टीम इंडिया के साथ बल्लेबाजी का अभ्यास करते हुए भी दिखाई दिए थे।

यह भी पढ़ें: दूसरे टेस्ट के बाद राहुल द्रविड़ ने लिया बड़ा फैसला, आखिरी 3 टेस्ट में इस खिलाड़ी को बाहर कर ईशान किशन की करवाई एंट्री

"