Team India'S Playing Xi Declared For Hyderabad Test Shubman Gill-Mukesh Kumar Out Dhruv Jurel Will Debut

Team India: भारतीय टीम अब 25 जनवरी से इंग्लैंड के विरुद्ध पांच टेस्ट मैचों की घरेलू श्रृंखला खेलने उतरेगी। रोहित शर्मा के हाथों में टीम की कमान रहने वाली है। वहीं तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को टीम इंडिया (Team India) का उपकप्तान बनाया गया है। पांच मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 25 जनवरी को हैदराबाद में खेला जाएगा। दोनों ही टीमें जीत के साथ इस अभियान की शुरुआत करना चाहेगी। पहले टेस्ट के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन आ चुकी है। आइए एक नजर डालें और देखें किन खिलाड़ियों को इसमें जगह दी गई।

जीत के साथ सीरीज का आगाज करना चाहेगी Team India

Team India
Team India

टीम इंडिया (Team India) के सामने अब इंग्लैंड की चुनौती होगी। दोनों पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेलने उतरेगी। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2024-25 के फाइनल में पहुंचने के लिहाज से यह सीरीज दोनों ही टीमों के लिए अहम है। ऐसे में कोई भी टीम जरा भी कसर नहीं छोड़ना चाहेगी। भारतीय टीम रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में जब पहला मैच खेलने उतरेगी, तो वह घरेलू परिस्थितियों का फायदा उठाकर जीत दर्ज करने का प्रयास करेगी। बता दें कि हैदराबाद का राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम पहले टेस्ट की मेजबानी करेगा।

यह भी पढ़ें: भारत की जूनियर टीम ने किया कमाल, विश्व कप में बांग्लादेश को 84 रनों से दी मात, जीत के साथ किया टूर्नामेंट का आगाज

शुभमन गिल – मुकेश कुमार को नहीं मिलेगा अंतिम-11 में मौका

Team India
Team India

हैदराबाद में खेले जाने वाले पहले टेस्ट में टीम इंडिया (Team India) का पलड़ा भारी रहने वाला है। दरअसल यहां की पिच स्पिनरों के लिए बेहद मददगार साबित होती है। उस लिहाज से भारतीय टीम में रवींद्र जडेजा और आर अश्विन के साथ-साथ अक्षर पटेल के रूप में उनके पास विश्व स्तरीय स्पिनर हैं जो विपक्षी बल्लेबाजों के नाक में दम कर देंगे। ये तीनों अगर एक साथ खेले तो मुकेश कुमार को टीम से बाहर बैठना पड़ जाएगा। जसप्रीत बुमराह व मोहम्मद सिराज तेज गेंदबाजी डिपार्टमेंट का भार संभालेंगे। इसके अलावा शुभमन गिल की जगह पहले मैच में बनती हुई नजर नहीं आ रही है। केएल राहुल बल्लेबाज के तौर पर तो वहीं केएस भरत के विकेटकीपर की हैसियत से अंतिम-11 में होने की संभावना जताई जा रही है।

बल्लेबाज: इंग्लैंड के विरुद्ध पहले टेस्ट में टीम इंडिया (Team India) की ओर से कप्तान रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जयसवाल पारी की शुरुआत कर सकते हैं। तीसरे नंबर पर विराट कोहली आ सकते हैं। चौथे नंबर पर केएल राहुल, पाचवें पर केएस भरत, छठे पर ध्रुव जुरेल उतर सकते हैं।

ऑलराउंडर: हैदराबाद की टर्निंग ट्रैक पर रवींद्र जडेजा, आर अश्विन व अक्षर पटेल स्पिनर के तौर पर खेल सकते हैं।

गेंदबाज: तेज गेंदबाजी डिपार्टमेंट की जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह व मोहम्मद सिराज के कंधों पर रहने वाली है।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में Team India का संभावित अंतिम-11

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, केएल राहुल, केएस भरत, ध्रुव जुरेल, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह व मोहम्मद सिराज।

 

10 मैचों में से सिर्फ 1 में रन बनाता हैं ये भारतीय बल्लेबाज, फिर अगले दस मैचों के लिए कर लेता जगह पक्की

"