5-Players-Including-Virat-Kohli-Mohammed-Shami-Will-Return-In-The-3Rd-Test-Against-England-In-Team-India

Team India: भारत और इंग्लैंड की टीमें अब पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले में एक दूसरे से भिड़ेगी। बीते दिन दोनों के बीच दूसरे टेस्ट की समाप्ति हुई जिसे टीम इंडिया (Team India) ने 106 रनों के विशाल अंतर से जीत लिया। इस मैच में उनकी जीत के हीरो रहे जसप्रीत बुमराह जिन्होंने दोनों पारियों को मिलाकर 9 विकेट झटके। तीसरे टेस्ट में दोनों टीमों की कोशिश जीत के साथ श्रृंखला में अपना दबदबा बनाने की होगी। इस मैच में भारतीय टीम के अंतिम-11 में कुछ अहम बदलाव नजर आने वाले हैं। विराट कोहली समेत कई धाकड़ खिलाड़ियों की वापसी होने जा रही है।

सीरीज में अपना दबदबा कायम करने उतरेगी Team India

Team India
Team India

टीम इंडिया (Team India) ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट जीतकर श्रृंखला को 1-1 से बराबर कर दिया। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली इस टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। अब उनके इरादे सीरीज में बढ़त हासिल करने के होंगे। तीसरा टेस्ट गुजरात के राजकोट में 15 फरवरी को खेला जाएगा। दूसरे टेस्ट के बाद इंग्लिश टीम दुबई लौट गई है। बता दें कि वह भारत आने से पहले भी वहीं ठहरी थी। उन्होंने वहां कैंप लगाकर अभ्यास किया था। तीसरे टेस्ट से पूर्व वह भारतीय सरजमीं पर आ जाएंगे।

यह भी पढ़ें: दूसरे टेस्ट के बाद राहुल द्रविड़ ने लिया बड़ा फैसला, आखिरी 3 टेस्ट में इस खिलाड़ी को बाहर कर ईशान किशन की करवाई एंट्री

विराट कोहली समेत इन खिलाड़ियों की होगी वापसी

Virat Kohli
Virat Kohli

इंग्लैंड के विरुद्ध तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया (Team India) के अंतिम-11 में कई बदलाव हो सकते हैं। दरअसल आखिरी 3 टेस्ट के लिए बीसीसीआई स्क्वॉड का ऐलान करेगी। इसमें स्टार बल्लेबाज विराट कोहली की वापसी हो सकती है। बता दें कि उन्होंने निजी कारणों के चलते दो मैचों से अपना नाम वापस ले लिया था। उनके अलावा पहले टेस्ट में चोटिल होकर बाहर जाने वाले खिलाड़ियों जैसे केएल राहुल और रवींद्र जडेजा फिट होकर टीम में लौट सकते हैं। इनके अतिरिक्त लंबे समय से इंजरी से रिकवरी कर रहे मोहम्मद शमी भी क्रिकेट के मैदान पर दुबारा नजर आ सकते हैं। साथ ही तीसरे टेस्ट में जसप्रीत बुमराह को आराम दिए जाने की संभावना है। उस लिहाज से मोहम्मद सिराज तीसरे टेस्ट का हिस्सा हो सकते हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में Team India का संभावित-11

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, केएस भरत, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, आर अश्विन, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी।

 

टीम इंडिया पर बोझ बन गया हैं ये खिलाड़ी, लेकिन चाहकर भी प्लेइंग इलेवन से बाहर नहीं कर सकते रोहित शर्मा

"