After Rohit Sharma, This Player Can Become The Captain Of Team India, His Captaincy Record Has Been Excellent.

Team India :  रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में भारतीय टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ खेली गई शृंखला में 3-0 से जीत हासिल की है। शुरुआती दो मुकाबलों में टीम इंडिया ने बड़ी ही आसानी से अफगानिस्तान को हरा दिया था लेकिन सीरीज के अंतिम मैच मैच में अफगानिस्तान ने भारतीय टीम को बड़ी टक्कर दिया,पहले मैच टाई हुआ,उसके बाद पहला सुपर ओवर भी टाई हुआ लेकिन दूसरे सुपर ओवर में भारतीय टीम ने शानदार जीत हासिल किया। इस बीच फैंस यह चर्चा करने लगे है की रोहित शर्मा के बाद भारतीय टीम का कप्तान कौन हो सकता है?

यह खिलाड़ी हो सकता है Team India का अगला कप्तान

Team India
Team India

भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच खेली गई शृंखला में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 14 महीनों बाद टी20 फॉर्मेट में भारतीय टीम (Team India) में वापसी की है। जिसके बाद लगभग यह तय माना जा रहा है की रोहित शर्मा ही टी20 विश्व कप 2024 में टीम इंडिया की कप्तानी कर सकते है। इसके साथ-साथ फैंस के बीच यह भी चर्चा हो रही है की रोहित शर्मा के बाद टीम इंडिया का कप्तान कौन हो सकता है?

इस पर कुछ फैंस का यह मानना है की रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बाद केएल राहुल (KL Rahul) ,जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) या फिर सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) नहीं बल्कि टीम इंडिया (Team India) के युवा सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को भारतीय टीम का कप्तान बनाया जा सकता है। फैंस का ऐसा मानना है की ऋतुराज गायकवाड़ भारतीय टीम के लिए एक अच्छे कप्तान साबित हो सकते है।

यह भी पढ़ें : रश्मिका मंदाना और विजय देवरकोंडा नहीं करेंगे शादी, अभी लिवइन में चाहते हैं रहना, इस वजह से लिया ये फैसला 

कप्तानी में है शानदार रिकार्ड

Team India
Team India

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के बाद टीम इंडिया (Team India) का कप्तान कौन होगा? इस बात की चर्चा बहुत तेज है जिसको लेकर ऐसा कहा जा रहा है की टीम इंडिया के युवा सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को भारतीय टीम का कप्तान बनाया जा सकता है।

फैंस का यह मानना है की वह एक बेहतर कप्तान साबित हो सकते है। ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) विश्व कप 2023 के दौरान खेले गए एशियन गेम्स में टीम के सीनियर खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में टीम इंडिया की अगुवाई की थी। उनकी अगुवाई में भारतीय टीम (Team India) ने एशियन गेम्स के बड़े फलक पर गोल्ड मेडल जीता था। फैंस का यह मानना है की उनका कप्तानी में रिकार्ड भी शानदार है ऐसे में उन्हे ही भारतीय टीम का कप्तान बनाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें : IPL 2024 Schedule: यहां जानिए आईपीएल 2024 शेड्यूल, डेट, टाइमिंग, वेन्यू, टीम स्क्वॉड, कैप्टन, मैच लिस्ट और लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी डिटेल्स

"