Indw Vs Engw India Defeated England By 5 Wickets In The Third T20 Smriti Mandhana Roared

INDW vs ENGW: रविवार 10 दिसंबर को भारत महिला टीम और इंग्लैंड महिला टीम (INDW vs ENGW) के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला गया। इस रोमांचक मैच को टीम इंडिया (Team India) ने पांच विकेटों से जीत लिया। मुकाबले के स्कोरकार्ड पर नजर डालें तो इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले खेलकर उन्होंने 20 ओवर में सभी विकेटों के नुकसान पर 126 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में भारतीय टीम ने 6 गेंद रहते ही लक्ष्य को हासिल कर लिया। उन्होंने 1-2 से श्रृंखला को समाप्त किया।

पहले खेलकर इंग्लैंड ने बनाए थे इतने रन

Indw Vs Engw
Indw Vs Engw

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत महिला टीम और इंग्लैंड महिला टीम (INDW vs ENGW) तीसरा टी20 मुकाबला खेलने उतरी। सिक्का उछला और इंग्लैंड के पक्ष में गिरा। उन्होंने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। पहले खेलते हुए उनकी शुरुआत बेहद खराब रही और उनके तीन विकेट केवल 26 रनों के स्कोर पर गिर गए। रेनुका सिंह ने एक बार फिर भारत को शुरुआती सफलता दिलाई। इसके बाद कप्तान हीथर नाईट ने 42 गेंदों में तीन चौकों और तीन छक्कों की मदद से 52 रन ठोके। उनके अलावा एमी जोंस ने भी 25 रनों का योगदान दिया। इन पारियों की बदौलत इंग्लैंड ने भारतीय टीम के सामने 127 रनों का लक्ष्य रखा।

यह भी पढ़ें: IPL 2024 ऑक्शन में टीम इंडिया के इस खिलाड़ी को कोई भी फ्रेंचाइजी नहीं देगी एक भी पैसा, मजबूरन क्रिकेट से लेना पड़ेगा संन्यास

टीम इंडिया ने जीत के साथ सीरीज किया समाप्त

Indw Vs Engw
Indw Vs Engw

इंग्लैंड (INDW vs ENGW) द्वारा मिले 127 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की ओर से सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने टीम को धमाकेदार शुरुआत दी। बाएं हाथ की इस बल्लेबाज ने पांच चौके और दो छक्के जड़ 48 रनों की पारी खेली। मध्यक्रम में जेमिमा रोड्रिग्ज ने भी 26 रन बनाए। हालांकि बीच के ओवरों में भारत की पारी लड़खड़ा गई। आखिर में कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) और अमनजोत कौर ने अपनी टीम को जीत की मंजिल तक पहुंचा दिया। भारतीय टीम ने एक ओवर रहते ही मुकाबला अपने नाम कर लिया। हालांकि उन्होंने 1-2 से श्रृंखला गंवा दिया।

 

हो गया कंफर्म, टी20 वर्ल्ड कप नहीं खेलेंगे रोहित-कोहली, ये 2 विस्फोटक बल्लेबाज करेंगे रिप्लेस

"