Jasprit Bumrah Crushed Ben Stokes Stumps On A Ripper Video Went Viral On Social Media

Ben Stokes: पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के तहत पहले टेस्ट में भारत और इंग्लैंड आमने-सामने है। इस मैच की अगर चर्चा करें तो इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। पहले खेलने उतरी मेहमान टीम की पहली पारी 246 रनों पर सिमट गई। जसप्रीत बुमराह ने बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को आउट कर इंग्लैंड की पारी का अंत किया। इंग्लिश कप्तान ने 70 रनों की बेहतरीन पारी खेली। भारत के यॉर्कर किंग ने स्टोक्स को अपनी एक कहर बरपाती हुई गेंद पर क्लीन बोल्ड कर दिया। इसका वीडियो जमकर वायरल हो रहा है।

जसप्रीत बुमराह ने Ben Stokes को किया ढेर

Ben Stokes
Ben Stokes

भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जा रहा पहला टेस्ट पहले ही दिन दिलचस्प मोड़ पर आता हुआ नजर आ रहा है। टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने आई इंग्लैंड की टीम 250 का भी आंकड़ा नहीं छू सकी। कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) इकलौते बल्लेबाज थे जिन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने न केवल टीम को मुश्किल परिस्थितियों से निकाला, बल्कि एक सम्मानजनकर स्कोर तक भी लेके गए। उनकी पारी का अंत तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने एक बेहतरीन यॉर्कर पर किया। इस बेहतरीन गेंद की फैंस जमकर सराहना कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: सूर्यकुमार यादव ने स्थापित किया नया कीर्तिमान, विराट – रोहित को छोड़ा कोसो मील पीछे, आईसीसी ने भी स्वीकार की महानता

इंग्लैंड ने पहले खेलकर बनाए इतने रन

Ben Stokes
Ben Stokes

हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट की शुरुआत हुई। सिक्का उछला और इंग्लैंड के पक्ष में गिरा। कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। जैक क्राउली (20) और बेन डकेट (35) ने पहले विकेट के लिए ताबड़तोड़ अंदाज में 55 रनों की साझेदारी की। हालांकि इसके बाद एक के बाद एक विकेट गिरते चले गए। आखिर में बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने 70 रन ठोके जिसकी बदौलत इंग्लैंड ने पहली पारी में 246 रनों का स्कोर बनाया। रवींद्र जडेजा और आर अश्विन ने तीन-तीन तो वहीं अक्षर पटेल और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट हासिल किए।

 

टीम इंडिया के फैंस को लगा बड़ा झटका, हैदराबाद में खेले जाने वाले पहले टेस्ट से बाहर हुए ये 4 भारतीय खिलाड़ी

"