Rohit Sharma Will Retire After South Africa Series
Rohit Sharma will retire after South Africa series

Rohit Sharma: टीम इंडिया इस समय दक्षिण अफ्रीका (South Africa) दौरे पर गई हुई है, जहां दोनों देशों के बीच दो मैच की टेस्ट सीरीज खेल जा रही है। इस श्रंखला के पहले मुकाबले में भारतीय टीम को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। सेंचुरियन में खेले गए मैच में दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी के आधार पर 163 रन की बढ़त मिली थी। मगर भारत की दूसरी पारी केवल 131 रन पर ढ़ेर हो गई और प्रोटियाज टीम को एक पारी और 32 रन से शानदार जीत मिली। इसके साथ ही भारत का दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने का इंतजार और लंबा हो गया है।

इस हार से भारतीय फैंस का दिल तो टुटा ही होगा। मगर इस हार का सबसे बड़ा सदमा कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लगा है और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ यह सीरीज खत्म होने के बाद वे सन्यांस का ऐलान कर सकते हैं।

Rohit Sharma करेंगे सन्यांस का ऐलान

Rohit Sharma
Rohit Sharma

हिटमैन के लिए पिछला एक महीना बिल्कुल भी अच्छा नहीं रहा है। उनकी कप्तानी में टीम इंडिया (Team India) को आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में जबरदस्त प्रदर्शन दिखाने के बावजूद खिताबी मुकाबले में हार झेलनी पड़ी। इसके बाद उनसे वाइट बॉल क्रिकेट की कप्तानी वापस लिए जाने की खबर भी सामने आई। इतना ही नहीं उनकी आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस ने भी उन्हें कप्तानी के पद से बर्खास्त कर हार्दिक पांड्या को टीम का नया कप्तान बना दिया।

रोहित (Rohit Sharma) ने 10 वर्षों तक एमआई की कप्तानी की और 5 ख़िताब जीते। मगर इसके बावजूद उन्हें बिना बताए कप्तानी से हटा दिया गया। इस झटकों से रोहित खुद को संभाल पाते कि अब उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ यह शर्मनाक हार झेलनी पड़ी। एक के बाद एक मिल रही बुरी ख़बरों से किसी कभी मनोबल ध्वस्त हो सकता है। ऐसे में माना जा रहा है कि इस श्रृंखला के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भी सन्यांस का ऐलान कर देंगे।

यह भी पढ़ें: अफ्रीका टेस्ट सीरीज खत्म होने से पहले चयनकर्ताओं का बड़ा फैसला, संजू सैमसन को बनाया टीम का नया कप्तान

यह खिलाड़ी बनाएगा नया टेस्ट कप्तान

Team India
Team India

स्टार खिलाड़ी ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को टीम इंडिया (Team India) के सबसे बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज में से एक माना जाता है। उनके अंदर एमएस धोनी और वीरेंद्र सहवाग का कॉम्बिनेशन नजर आता है। पंत का प्रदर्शन रेड बॉल फॉर्मेट में शानदार रहा है, जो उन्हें टीम की कप्तानी का प्रबल दावेदार बनाता है।

हालांकि, ऋषभ पिछले कुछ समय से क्रिकेट के मैदान से दूर हैं। पिछले साल दिसंबर में वे सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए थे और तब से ही टीम से बाहर चल रहे हैं। मगर अब बताया जा रहा है कि यह धाकड़ खिलाड़ी पूर्ण फिटनेस प्राप्त करने के बेहद करीब है और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की गैरमौजूदगी में 25 जनवरी से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने जा रही टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम को कमान संभाल सकता है।

यह भी पढ़ें: भारतीय महिला टीम ने कटाई नाक, ऑस्ट्रेलिया के हाथों 6 विकेटों से झेली हार, अर्जुन तेंदुलकर की गर्लफ्रेंड की पारी भी गई बेकार

"