Pathum Nissanka Hit A Double Century Which Made Sanath Jayasuriya Stood Up And Applaud

Pathum Nissanka: श्रीलंका और अफ़गानिस्तान के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच बीते दिन खेला गया। इस मुकाबले को श्रीलंकाई टीम ने 42 रनों से जीत लिया। मैच के स्कोरकार्ड पर नज़र डालें तो टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 50 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 381 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। उनकी ओर से सलामी बल्लेबाज पथुम निसंका (Pathum Nissanka) ने शानदार दोहरा शतक ठोका। इस नामुमकिन से लक्ष्य के जवाब में अफगान टीम 50 ओवरों में 6 विकेट खोकर 339 रन ही बना सकी। आइए विस्तार से मुकाबले की चर्चा करें।

Pathum Nissanka दोहरा शतक लगाने वाले पहले श्रीलंकाई

Pathum Nissanka
Pathum Nissanka

क्रिकेट के मैदान पर हर रोज न जाने कितने रिकॉर्ड बनते हैं और कितने ध्वस्त होते हैं। बीते रोज श्रीलंका और अफ़गानिस्तान के बीच खेले गए पहले एकदिवसीय में भी ऐसा ही एक कीर्तिमान स्थापित हुआ। ये महारिकॉर्ड श्रीलंकाई खेमे से आया। ओपनर पथुम निसंका (Pathum Nissanka) ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अपना पहला दोहरा शतक ठोक दिया। दाएं हाथ के इस बैट्समैन ने 139 गेंदों में 210 रन बनाए। उन्होंने अपनी इस पारी में 151.07 स्ट्राईक रेट से रन बनाने के अलावा 20 चौके और 8 छक्के जड़े। बता दें कि वह डबल सेंचुरी ठोकने वाले श्रीलंका के पहले बल्लेबाज भी बन गए।

यह भी पढ़ें: चेन्नई सुपर किंग्स के लिए फ्लॉप साबित हुए ये पांच खिलाड़ी, फ्रेंचाइजी से ठग लिए करोड़ों रुपए

अपनी टीम को दिलाई धमाकेदार जीत

Sl Vs Afg
Sl Vs Afg

पल्लेकल में बीते 9 फरवरी को तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में श्रीलंका और अफ़गानिस्तान आमने-सामने थी। टॉस जीता अफगान टीम ने और उन्होंने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेज़बान टीम ने पथुम निसंका (Pathum Nissanka) के दोहरा शतक की बदौलत अफगानिस्तान को 50 ओवर में 382 रनों का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में मेहमान टीम की ओर से मोहम्मद नबी (136) और अजमतुल्ला ओमरजाई (149) ने बेहतरीन पारियों खेलकर अपनी टीम को जीत की मंजिल तक ले जाने की कोशिश की। हालांकि आखिर में वह नाकाम रहे और उनकी टीम को एक करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। श्रीलंका ने 42 रनों से इस मैच को जीतकर श्रृंखला में 1-0 की अजेय बढ़त बना ली।

 

टीम इंडिया पर बोझ बन गया हैं ये खिलाड़ी, लेकिन चाहकर भी प्लेइंग इलेवन से बाहर नहीं कर सकते रोहित शर्मा

"